E-Magazine,  Featured/ Cover Story

Digital Magazine | Har Stri Ek Prerna | Issue 15 | May-2022

प्रस्तुत है मासिक ई- पत्रिका, हर स्त्री एक “प्रेरणा” के May-2022 अंक के साथ…
इस अंक में Featured Lady (प्रेरणा) के रूप में आपकी मुलाकात कराने जा रहे हैं सवाई माधोपुर राजस्थान से महिला उद्यमी एवं समाज सेविका श्रीमती रीता सिंह जी…. Mother’s Day Special इस माह को समर्पित इस अंक में इनकी प्रेरणादायक कहानी लेकर आ रही है, रीता जी की बेटी और प्रेरणा परिवार की अति प्रिय सखी श्रीमती रमनदीप कौर..

विशेषांक:- “क्या होती मेरे सपनों की मंजिल” उप विषय: Mother’s Day Special, summers…| समाज और समाज की सेवा
अनेक अति आकर्षक रचनात्मक एवं कलात्मक रचनाकारों का खूबसूरत समावेश आपके सामने प्रस्तुत है।

इस अंक में विशेष तौर पर समाज के विशेष वर्ग महिलाओं के उत्थान के लिए चल रहे सरकारी एवं गैर सरकारी योजनाओं की कुछ झलकियां हैं। पेरेंटिंग में SUPW कैंप तथा आज के युग में अभिभावकों के लिए क्या होना चाहिए होमवर्क जैसे कुछ खास विषयों तथा मई मास का राशिफल है।

DOWNLOAD YOUR COPY
छवि को छू कर PDF file प्राप्त करें।

तो जल्दी से अपनी पत्रिका पढ़ने के लिए नीचे दिए हुए इस लिंक को दबाइए …

https://pearlsofwords.com/our-services/flip-presentation/

E-Magazine, हर स्त्री एक-प्रेरणा, में Featured Lady (प्रेरणा) और अनेक प्रतिभाशाली लेखकों की एक से बढ़कर एक कविताओं, कहानियों एवं विशेषज्ञों के शानदार expert advice के साथ…तैयार किया गया यह संकलन अपनी Magical Graphic Designing और Technical Beauty के साथ आप सबको एक बार फिर मंत्रमुग्ध करने आ गया है।

निर्देश:- लिंक के अंदर आपको सभी मैगजीन के cover page दिखाई देंगे, उनमें से इस बार का अंक जो कि रीता सिंह जी की छवि के साथ है जिसे छूते की मैगजीन खुल जाएगी और आप अपनी उंगलियों से पलट कर उसे पढ़ सकेंगे।

(पाठकों से निवेदन है कि पत्रिका की PDF उपलब्ध है अपनी PDF copy प्राप्त करने के लिए कृपया magazine का subscription लीजिए)
(पत्रिका में प्रेरणा अथवा फीचर लेडी बनने के लिए अथवा अपने लेख साझा करने के लिए संपर्क करें)
हमें ईमेल कीजिए: e.magazine.prerna@gmail.com या नीचे comment कीजिए।

यदि आप भी पत्रिका के कवर पेज के साथ अपनी कहानी छपवाना चाहती हैं तो ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक कीजिए

पत्रिका का यह अंक आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए।

इस लिंक को अपने सभी मित्रों के साथ शेयर कीजिए और मासिक ई-पत्रिका, हर स्त्री एक “प्रेरणा” को अनगिनत प्रेरणा स्त्रोत महिलाओं तक पहुंचाने की इस मुहिम का हिस्सा बनिए।

2 Comments

  • Author/Editor

    यह सच है कि जीवन का सफर उतना सीधा-साधा भी नहीं जितना हम एक बालक के जन्म के समय उसे आशीर्वाद की झड़ीयों के साथ बताते हैं। जीवन के इन्हीं उतार-चढ़ाव में अपने आप का संतुलन बना कर एक पहचान के साथ सामने आना ही औरों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन जाता है। “हर स्त्री एक प्रेरणा”, यह नाम अपने आप में इस बात को बयान करने के लिए काफी है कि यदि आपने स्त्री के रूप में जन्म लिया है तो निश्चित ही आप अपने आप में एक प्रेरणा स्त्रोत हैं क्योंकि इस समाज ने स्त्री के लिए जितने कठिन से कठिन पढ़ाओ हो सकते हैं वे तैयार किए हैं। दूसरी ओर उतनी ही सहनशक्ति, आत्मविश्वास और दृढ़ता का प्रमाण हर स्त्री अपने जीवन काल में दर्शाती दिखाई देती है।
    स्त्री के अनेक नामों में से सबसे बड़ा नाम है ‘मां’, मातृत्व दिवस के इस माह को समर्पित पत्रिका के इस अंक को मैं अपने लेखन के माध्यम से अपनी मां को संबोधित करना चाहती हूं जहां मैंने अपने जीवन में अपनी मां को इतने सारे काम और उसके साथ अपना नाम करते देखा तो निश्चित तौर पर मुझे अपने घर की दायरों से बाहर अपने लिए आदर्श खोजने की आवश्यकता ही नहीं पड़ी।
    आज जब कि हमारे पास एक ऐसा मंच है जहां स्त्रियों के जीवन को प्रेरणा का स्त्रोत समझकर हम अपने जीवन में होने वाली घटनाओं से घबराए बिना आगे बढ़ने की हिम्मत जुटा रहे हैं, तो इस श्रंखला में इस Mother’s Day पर मेरी मां श्रीमती रीता सिंह के जीवन को अपने शब्दों में समेट कर कहानी के रूप में आप सबके सामने प्रस्तुत करना चाहती हूं।
    लेखिका
    रमनदीप कौर

Leave a Reply

Your email address will not be published.