Get Published as a Featured Lady in E-Magazine

हिंदी ई-पत्रिका: हर स्त्री एक “प्रेरणा” में अपनी जीवन गाथा के साथ cover page पर प्रकाशित होने हेतु

मैगज़ीन या पत्रिका का नाम सुनते ही हर महिला के चेहरे पर रोमांचक मुस्कराहट आ जाती है। किस्से, कहानियां, पकवान,फैशन और न जाने क्या क्या… और सबसे आकर्षक कवर पेज पर छपी स्टाइलिश सी किसी मॉडल की फोटो!!

क्या आप भी देना चाहती हैं अपने पंखों को उड़ान और देख चाहेंगी हजारों पाठकों को आपकी प्रकाशित कहानी से प्रेरित और प्रोत्साहित होते! क्या आपका भी सपना रहा है किसी मैगज़ीन के कवर पेज पर सजने का?? तो पेश है हर स्त्री एक ‘प्रेरणा’, स्वावलंबी महिलाओं की प्रेरणा स्त्रोत ई-पत्रिका।

E-magazine हर स्त्री एक “प्रेरणा”, एक ऐसा मंच है जहाँ हर एक स्त्री अपनी संघर्षमय कहानी से अनगिनत स्त्रियों को प्रोत्साहित कर प्रेरणा का स्रोत बन रही हैं।

प्रेरणा:- जैसा की नाम से प्रतीत होता है कि इस पत्रिका की विशेषता हर वो स्त्री की संघर्षमय कहानी है। यहाँ हम उन्हें प्रेरणा कहेंगे। जिस प्रेरणा की कहानी प्रेरणा किसी अंक की प्रेरणा होगी वही सखी मैगज़ीन के कवर पेज पर अपनी तस्वीर को मॉडल्स की तरह देख पाएंगी।

यह सही है कि प्रकृति के हर तत्व में प्रेरणा छिपी है, परंतु हम यहां विशेष तौर पर नारी के जीवन को प्रेरणा स्रोत मानते हुए हर उस स्त्री की ओर इशारा करना चाह रहे हैं जिन्होंने अपने दृढ़ निश्चय से अपनी परिस्थितियों और चुनौतियों का भरपूर सामना करते हुए अपनी पहचान बनाई है। आज के इस दौर में जब की महामारी के चलते कोई बाहर नहीं निकर रहे और सभी अपना अधिकतम समय इंटरनेट पर गुज़ार रहे हैं तो ऐसे में यह पत्रिका भी नए रूप में आपके मोबाइल अथवा लैपटोप आदि पर आसानी से बहुत रोमांचक अंदाज़ में पढ़ पाएंगी।

सबसे बड़ी बात यह है की इस पत्रिका को दुनिया भर में रह रहे अनगिनत हिंदुस्तानियों अथवा हिंदी भाषी लोगों में अपनी जगह बनाई है। लोग न सिर्फ इसे पढ़ रहे हैं बल्कि प्रेरणा स्रोत महिलाओं की कहानियों से प्रेरणा पाकर अनुग्रहित भी हो रहे हैं। हमें खुशी है कि बहुत कम समय में ही सही पर E-Magazine हर स्त्री एक “प्रेरणा” ने सबके दिलों में अपनी खास जगह बनाई है।

ई-पत्रिका, हर स्त्री एक “प्रेरणा” विशेष:-

21 वीं शताब्दी की हर एक स्त्री बहुत महत्वाकांक्षी और बेहद प्रतिभाशाली हैं पर कई कारणों से वे अपनी मंज़िल तक का रास्ता नहीं खोज पाती और अब भी संघर्ष के कूप मंडूक में उम्मीद की रोशनी की कल्पना कर रही हैं, उनकी कल्पनाओं को रंग रूप देने के लिए इन प्रेरणा स्त्रोत महिलाओं की कहानियाँ बहुत बड़ा किरदार निभा सकती हैं। हर स्त्री एक प्रेरणा! कि संपूर्ण टीम की ओर से आप सभी प्रेरणा स्त्रोत महिलाओं का अभिनंदन एवं स्वागत है।

 ई-पत्रिका की अब तक की प्रतियाँ पढ़िए और Free download कीजिये।

प्रेरणा बनने के लिए फॉर्म भरिये 

उद्देश्य:

  • इस पत्रिका का मूल उद्देश्य उन महिलाओं की प्रेरणादायक कहानियों को सामने लाना है जिन तक कोई नहीं पहुंच पाता और उन असाधारण प्रतिभावान महिलाओं की अदभुत जीवन गाथा औरों तक नहीं पहुंच पाती।
  • महिलाओं की वास्तविक स्थिति को भावनात्मक दृष्टिकोण से समझने और समाज के दोगले व्यवहार में कुछ सकारात्मक बदलाव की अपेक्षा है।
  • उन महिलाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत स्थापित करना जो अब भी कहीं अपने अंतर्मन में अपने सपनों के लिए कोई निर्णय नहीं ले पा रही है।

विशेषता:

  • हिंदी भाषा में प्रकाशित ये कहानियां आसानी से पढ़ी व महसूस की जा सकेगी।
  • इसके अतिरिक्त निजी व्यवसाय से जुड़ी महिलाएं अपनी कहानी के माध्यम से अपने उत्पादों तथा सेवाओं का प्रचार कर पाएंगी।
  • पाठकों को भी इन आवश्यक सुविधाओं के बारे में ज्ञात हो पाएगा और वे आवश्यकता होने पर आपस में संपर्क कर सकते हैं।

प्रत्येक मासिक अंक के लिए सम्मानित प्रेरणास्त्रोत महिलाओं की प्रेरणादायक कहानी आमंत्रित हैं।

पत्रिका में प्रेरणा की तरह अपनी कहानी प्रकाशित करने के लिए:

₹2100, +91 99532 49433 पर Google pay द्वारा जमा करने की कृपा करें,

FOR BANK TRANSFER:- HDFC Banking Details :
Name : Mehak Bhatia
Account No : 50100100716163
IFSC Code : HDFC0000280
First India Place, Mehrauli Gurgaon Road

आप नीचे दिए गए QR code को scan करके भी शुल्क जमा करा सकते हैं।

आप स्वयं एवं अपने अन्य सखियों के साथ “प्रेरणा” स्वावलंबी महिलाओं की आधुनिक ई-मैगज़ीन से जुड़े और समय समय पर आने वाले संकलन का आनंद उठाएं।

सप्रेम

संपादिका

हर स्त्री एक प्रेरणा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *