Contests, Challenges & Activities,  Fiction

Online Weekly Writing Challenge

साप्ताहिक लेखन प्रतियोगिता में इस बार हम बात कर रहे हैं परवरिश की एक बालक के जन्म मात्र से ही उसका जीवन निर्धारित नहीं होता अपितु उसके पालन-पोषण पर उसका पूरा व्यक्तित्व आधारित है परवरिश अच्छी या बुरी इसका निर्णय उसके साथ रहने वाले एवं उसके जीवन के अनुभव से ज्ञात होता है अतः आज से लेकर पूरे 1 सप्ताह तक आप अपने अपनी कलम से 75 से 100 शब्दों के बीच शब्द परवरिश को लेकर अपनी सोच और कल्पना को शब्द बंद कर अपनी प्रस्तुति नीचे कॉमेंट्स में दीजिए।

इस सप्ताह दिए गए विषय #परवरिश पर लिखिए 100 शब्दों की कहानी। आप अपनी रचना सोमवार 14 जून 2021 से शनिवार रात 11 बजे के बीच प्रेषित कर सकती हैं।रचनाएँ यहीं कमेंट बॉक्स में प्रेषित करनी है ।आपसे एक बार पुनः अनुरोध है कि अपनी रचना पोस्ट करने से पूर्व प्रतियोगिता के नियम अवश्य पढ़ लें क्योंकि कई बार अच्छी रचनाएँ नियमानुसार न होने के कारण चयन के मानकों पर खरी नहीं उतर पातीं ।

प्रतियोगिता में सहभागिता करने के नियम इसप्रकार हैं :-

  1. आपकी कहानी मौलिक व स्वरचित होनी चाहिये।
  2. आपकी कहानी देवनागरी लिपि में होनी चाहिये ।
  3. आपकी कहानी निम्नतम 75 शब्द और अधिकतम 100 शब्द के अंदर ही होनी चाहिए।
  4. आपको अपनी कहानी यहीं कमेंट बॉक्स में प्रेषित करनी हैं, पटल पर नहीं।
  5. कृपया अपनी कहानी प्रेषित करने से पूर्व व्याकरण तथा वर्तनी की त्रुटियाँ अवश्य जाँच लें ।
  6. प्रेषित करने का समय अभी दिनांक 14/06/2021 से आरम्भ होकर आगामी शनिवार दिनांक 19/06/2021 रात 11.00 बजे तक रहेगा। कृपया तिथि व समय का विशेष ध्यान रखें।
  7. कृपया प्रतियोगिता का परिणाम घोषित होने तक अपनी रचना अन्यत्र कहीं भी पोस्ट न करें ।
  8. अपनी रचना के अंत में कृपया अपने दो और लेखक मित्रों को टैग अवश्य करें।आप सभी से विनम्र आग्रह है कि प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में सहभागिता करके आयोजन को सफल बनाएँ तथा एक दूसरे की रचनाओं को पढ़कर रचनाकारों का उत्साहवर्धन करना न भूलें । आपकी बेहतरीन कहानियों की प्रतीक्षा रहेगी।

E-Magazine हर स्त्री एक “प्रेरणा” मैं अपनी रचना प्रकाशित करवाने के लिए नीचे दिया गया फॉर्म भरे…..

उपरोक्त छवि को छू कर फार्म पर पहुंचे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *